Paula godwin नाम की औरत को सांप के काटने से बचाने के लिए 1 पिल्ला सांप के सामने कूद गया

औरत को सांप के काटने से बचाने के लिए पिल्ला सांप के सामने कूद गया ।

godwin
paula godwin with her dog

अधिकांश कुत्ते प्रेमी जानते हैं कि कुत्ते के साथ जीवन बेहतर होता है ।।

क्या है मामला ??

एरिज़ोना की PAULA GODWIN , पिछले शुक्रवार को अपने दो कुत्तों को टहला रही थी, तब वह लगभग अपने सामने फुटपाथ पर किसी चीज़ पर फिसल गई।

यह एक रैटलस्नेक था जिस पर वह फिसली थी और वह GODWIN से भयभीत होने के बाद आत्मरक्षा में GOWDIN के पैरों पर झपटने की तैयारी कर रहा था।
Todd, GODWIN का गोल्डन रिट्रीवर पिल्ला, GODWIN के सामने खड़े होकर उसे काटने से बचाने के लिए बिना देरी किए सांप पर दौड़ा।
GODWIN का गोल्डन रिट्रीवर पिल्ला Todd सांप पर दौड़ा, उसे काटने से रोकने के लिए अपनी मालिक के सामने खड़ा हुआ।
GODWIN को एक बहुत ही दर्दनाक और जहरीले सांप को काटने से बचाने की जद्दोजहद मे Todd को उस सांप ने काट लिया ।

Todd दर्द से जोर-जोर से चिल्लाने लगा और उसका चेहरा फूलने लगा।

एक भारतीय के लिए स्वस्थ रहने के सर्वोत्तम और आसान तरीके!

GODWIN घटना के कुछ ही मिनटों के भीतर उसे पशु अस्पताल ले जाने में सक्षम रही , जो भाग्य से पास मै ही था। पशु चिकित्सक ने उसे विष रोधी दवा दी और उस पर नजर रखने के लिए उसे एक दिन के लिए भर्ती रखा।
GODWIN इस घटना से डर गई थी, लेकिन वह अपने बहादुर कुत्ते के लिए आभारी है कि दिन का अंत और भी बुरा नहीं हुआ।
GODWIN ने Facebook पर कहा Todd ने मेरे पैर के ठीक सामने छलांग लगाई, जहां सांप था । Godwin कहती है के एक नायक केसा होता एक नायक Todd जैसा होता है ।

जबकि रैटलस्नेक तब तक नहीं काटते जब तक उन्हें खतरा महसूस नहीं होता है, और उनका काटने शायद ही कभी वयस्क मनुष्यों के लिए घातक होता है, उनका जहर बहुत दर्दनाक हो सकता है और धुंधली दृष्टि, सुन्नता, दर्द और सांस लेने में कठिनाई का भी कारण बन सकता है।

GODWIN कहती है के वी Todd अपने पैरों पर वापस आ गया है और थोड़ा आराम करने और GODWIN से ढेर सारे गले मिलने के बाद बहुत बेहतर महसूस कर रहा है। उसकी नाक के किनारे पर अभी भी एक काला घाव है, लेकिन काटने से सूजन काफी कम हो गई है।

Todd को उनकी बहादुरी और वफादारी के लिए SOCIAL MEDIA पर दुनिया भर से शुभकामनाएं मिली हैं

आइए देखते है कुत्ता पालने के फायदे ।

ह्यूमन एनिमल बॉन्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा पालतू जानवरों के मालिकों और गैर-पालतू जानवरों के मालिकों के एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में पाया गया कि 85 प्रतिशत लोगो का मानना है कि पालतू जानवरों के साथ बातचीत अकेलेपन को कम करती है।

एक शोध नसे निष्कर्ष निकाला गया है कि मनुष्यों और कुत्तों के बीच का बंधन तनाव को कम करता है, जो हृदय संबंधी समस्याओं का एक प्रमुख कारण है।
कुत्ते के मालिक हर हफ्ते लगभग 300 मिनट अपने कुत्तों के साथ घूमने में बिताते हैं। और यह उन लागो की तुलना में ज्यादा है जो स्वयं पिल्ले के बिना चलते है ।
शोधकर्ताओं ने पाया है कि लगभग 40 प्रतिशत कुत्ते के मालिकों के पास दोस्त बनाने में आसान समय था। कुत्ते अजनबियों को जानने और नई दोस्ती बनाने का सही तरीका हैं।
जापान में हुए एक अध्ययन में पाया गया कि अपने कुत्ते की आँखों में घूरने से ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ जाता है, जिसे “लव हार्मोन” भी कहा जाता है।

3 thoughts on “Paula godwin नाम की औरत को सांप के काटने से बचाने के लिए 1 पिल्ला सांप के सामने कूद गया”

Leave a Comment

SCORPIO N लेना सही है या SCORPIO CLASSIC ? जाने पूरी जानकारी MARUTI की ये कार बिक रही अंधाधुंध फ़ीचर में सबकी बाप और माइलेज है 32 का HERO MAVRICK 440 FEATURE , COLOUR , PRICE बुलेट को देगी टक्कर WAGON R का ये रूप देख लो, बिना पेट्रोल के भी चल जाएगी लो भाई बुलेट की बाप बाइक हो गयी लॉन्च, जान लो फ़ीचर और इसका दम
SCORPIO N लेना सही है या SCORPIO CLASSIC ? जाने पूरी जानकारी MARUTI की ये कार बिक रही अंधाधुंध फ़ीचर में सबकी बाप और माइलेज है 32 का HERO MAVRICK 440 FEATURE , COLOUR , PRICE बुलेट को देगी टक्कर WAGON R का ये रूप देख लो, बिना पेट्रोल के भी चल जाएगी लो भाई बुलेट की बाप बाइक हो गयी लॉन्च, जान लो फ़ीचर और इसका दम